Home समाचार देश बांग्लादेश के ढाका में एक इमारत में बड़ा विस्फोट, 16 लोगों की मौत और 100 से ज्यादा घायल

बांग्लादेश के ढाका में एक इमारत में बड़ा विस्फोट, 16 लोगों की मौत और 100 से ज्यादा घायल

news_image

बांग्लादेश की राजधानी ढाका स्थित एक इमारत में विस्फोट की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में 16 लोगों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा घायल हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार को यह धमाका ढाका में भीड़भाड़ वाले बाजार में हुआ।

यह विस्फोट क्यों हुआ, अभी तक इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर है। ऐसे में मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी की आशंका जताई जा रही है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटनास्थल पर दमकल विभाग की पांच गाड़ियां पहुंची हैं। बताया जा रहा है कि आज शाम करीब 4:50 बजे यह विस्फोट हुआ। घायलों को ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पुलिस चौकी इंस्पेक्टर बच्चू मिया के हवाले स यह जानकारी दी गई है।

हॉस्पिटल की इमरजेंसी यूनिट में घायलों का इलाज
पुलिस अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर घायलों का हॉस्पिटल की इमरजेंसी यूनिट में इलाज चल रहा है। जिस इमारत में यह विस्फोट हुआ उसके निचले फ्लोर पर सैनिटरी प्रोडक्ट्स के कई स्टोर हैं। इसके बगल में BRAC बैंक की ब्रांच भी स्थित है। रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट के चलते सड़क के पास खड़ी एक बस को भी नुकसान पहुंचा है।

घायल शख्स ने बयां किया दर्दनाक मंजर
खून से लथपथ कमीज पहने अधेड़ उम्र के एक व्यक्ति ने रिपोर्टर्स को बताया कि वह विस्फोट में घायल हुआ है। उन्होंने कहा कि धमाके की वजह से खिड़कियां टूट गईं और इमारत की एक दीवार भी क्षतिग्रस्त हो गई। घायल शख्स ने घटना का दर्दनाक मंजर बयां किया। उन्होंने कहा, 'लोग फर्श पर पड़े हुए थे। घायलों के बीच चीख-पुकार मची हुई थी। मैं किसी तरह खिड़की से कुदकर बाहर भागा।' मालूम हो कि दक्षिणी बंदरगाह शहर चटगांव के पास शनिवार को ऑक्सीजन प्लांट में हुए विस्फोट में 3 लोगों की मौत हो गई थी।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।