Home हलचल बड़ी-बहस भीम आर्मी चीफ दलितों के हित के नाम पर समाज मे उन्माद पैदा करने की कोशिश कर रहे है --शशांक शेखर सिंह

भीम आर्मी चीफ दलितों के हित के नाम पर समाज मे उन्माद पैदा करने की कोशिश कर रहे है --शशांक शेखर सिंह

news_image


लखनऊ--- राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष शशांक शेखर सिंह ने अयोध्या में राममंदिर के बजाय बौद्ध मंदिर के निर्माण वाले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त किया है।।

श्री शेखर ने कहा कि महात्मा बुध्द सत्य,अहिंसा,करुणा,प्रेम के उपासक रहे है।भगवान विष्णु के दस मुख्य अवतार में नौवा अवतार भगवान बुध्द ही है। उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर रावण को भगवान बुद्ध के 10 उपदेशों को आत्मसात कर उनका  विभिन्न वर्गों में प्रचार-प्रसार करना चाहिए । आज इसकी आवश्यकता है।परंतु इसके ठीक विपरीत भीम आर्मी चीफ दलितों के हित के नाम पर समाज में उन्माद पैदा करने की कोशिश कर रहे है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।।

उन्होंने कहा कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को अपने बयान वापस लेने चाहिए क्योंकि उ0प्र0 के सारनाथ व कुशीनगर में भगवान बुद्ध की प्रतिमा स्थापित है।उन्होंने कहा कि करोड़ों-करोड़ सभी वर्गों के आस्था एवं सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद ऐसा बयान निश्चित रूप से विवादो को जन्म देगा ।जिसको पिछले कई वर्षों से विवादित बनाकर धर्म के नाम पर राजनैतिक रोटियां सेकी जाती रही है। लेकिन आज जरूरत है वर्तमान पीढ़ी के नौजवानों के बीच गहरी खाई खोदने के बजाय जाति,धर्म,सम्प्रदाय से ऊपर उठकर उनके उत्थान,रोजगार,सुरक्षा आदि की ओर ध्यान देने की।।
                  

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।