Home समाचार बाजार 19 अप्रैल: कोरोना को लेकर 3 बड़े फैसले, BJP ने भी बदली रणनीति

19 अप्रैल: कोरोना को लेकर 3 बड़े फैसले, BJP ने भी बदली रणनीति

news_image

देश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां बनती हैं. टीवी से लेकर इंटरनेट तक. दिनभर चल रही खबरों की भीड़ में कई ऐसी अहम खबरें होती हैं, जो हमसे मिस (Miss) हो जाती हैं और हम कई बार महत्वपूर्ण घटनाक्रम के बारे में नहीं जान पाते. Today Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैंदिनभर की ऐसी ही पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है. खबरों के नीचे दिए गए लिंक पर आप पूरी खबर भी पढ़ सकते हैं.

Corona vaccine: 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगाई जाएगी कोरोना की वैक्सीन

कोरोना की दूसरी लहर के बीच केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. एक मई से सभी व्यस्कों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी. देखा जाए तो यह कोरोना वैक्सी​नेशन का तीसरा चरण होगा. पहले चरण में उच्च जोखिम वर्ग के 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दी गई. फिर दूसरे चरण में 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन दी जा रही है. और अब एक मई से 18 साल से ऊपर के हरेक व्यक्ति को वैक्सीन दी जाएगी.

दिल्ली में कोरोना का कहर: आज रात से एक हफ्ते का लॉकडाउन, केजरीवाल सरकार का फैसला

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब तेज हो चुकी है. राष्ट्रीय राजधानी से रोजाना रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने एक हफ्ते के लॉकडाउन (Lockdown In Delhi) की घोषणा कर दी है. यह लॉकडाउन आज रात 10 बजे से लागू होगा और अगले सोमवार तक यानी 26 अप्रैल तक जारी रहेगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली में आज से 6 दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा की जा रही है. केजरीवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान कही भी बाहर न जाएं.

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।