Home समाचार विदेश शांतिपूर्ण प्रदर्शनों पर तालिबान का शिकंजा

शांतिपूर्ण प्रदर्शनों पर तालिबान का शिकंजा

news_image

इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान ने एक बयान में कहा कि लोगों को तब तक विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है, जब तक कि उन्हें सरकार से अनुमति नहीं मिल जाती।

खामा न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, बयान में कहा गया है कि फिलहाल किसी भी समूह किसी भी व्यक्ति को विरोध करने की इजाजत नहीं है, चाहे वह किसी भी नाम से किसी भी उद्देश्य से किया जाना हो।

तालिबान ने पिछले पांच दिनों में काबुल अन्य प्रांतों में कुछ विरोध प्रदर्शनों के हिंसक होने के बाद बयान जारी किया।

बयान के अनुसार, कुछ लोग काबुल प्रांतों में सड़कों पर उतर रहे हैं, जिन्हें कुछ दलों ने प्रेरित किया है जीवन की व्यवस्था को बिगाड़ दिया है यह नागरिकों की सुरक्षा को खतरा है।

बयान में कहा गया है, प्रदर्शनकारियों को न्याय मंत्रालय से अनुमति लेनी चाहिए विरोध को लेकर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बलों को कम से कम 24 घंटे पहले सूचित करना चाहिए। उन्हें संबंधित निकाय को विरोध के नारे, समय प्रदर्शन के शुरूआती बिंदु समापन बिंदु को भी साझा करना चाहिए।

काबुल अन्य प्रांतों में महिलाओं द्वारा कैबिनेट में उनकी भागीदारी के लिए अफगानिस्तान में पाकिस्तान के तथाकथित हस्तक्षेप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।