Home राज्यों से दिल्ली दिल्ली मे महसूस किये गये आज फिर भूकंप के झटके

दिल्ली मे महसूस किये गये आज फिर भूकंप के झटके

news_image

संवाददाता 

--कोरोना कहर के बीच दिल्ली में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। संचार मीडिया के मुताबिक  दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में 2.2 की तीव्रता से भूकंप आया। दिल्ली में बीते लॉकडाउन के दौरान यह चौथी बार है जब भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। अभी तक इस भूकंप में किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। क्योंकि 6 से ज्यादा तीव्रता के भूकंप को खतरनाक की श्रेणी में रखा जाता है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। यहां पर भूकंप के झटकों के चलते कुछ लोग घऱों से बाहर निकल आए। इससे पहले 12 और 13 अप्रैल के बाद 10 मई को भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

इससे पहले 10 मई को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम बदलने के बाद भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। उस दिन दिल्ली के कई इलाकों में आंधी-तूफान ने दस्तक दी थी। दिल्ली में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.5 मापी गई थी।


Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।