Home राज्यों से दिल्ली अमिताभ बच्चन को कोरोना वैक्सीन ने दिलाई पल्स पोलिया की याद, जताई ये उम्मीद!

अमिताभ बच्चन को कोरोना वैक्सीन ने दिलाई पल्स पोलिया की याद, जताई ये उम्मीद!

news_image

महानायक अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस के खिलाफ भारत में सप्ताहांत शुरू हुए दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की सराहना करते हुए देश के कोरोना मुक्त होने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि भारत के लोग पोलियो की तरह ही देश से कोरोना वायरस का भी उन्मूलन करेंगे।उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत का पोलियो मुक्त होना गर्व का क्षण था। वह भी गर्व का क्षण होगा, जब भारत कोरोना से भी मुक्त होगा। मालूम हो कि अमिताभ बच्चन भारत में पोलियो उन्मूलन अभियान के लिए यूनिसेफ के सद्भावना दूत रहे हैं। वह 2014 में भारत के पोलियो मुक्त होने तक यूनिसेफ के दूत रहे।वह कोरोना के खिलाफ ऐहतियाती उपायों के प्रति केंद्रीय जागरूकता अभियान का भी हिस्सा रहे हैं तथा उन्होंने कॉलर ट्यून के जरिये संदेश प्रचारित किया। बच्चन टीबी मुक्त भारत, बच्चों के टीकाकरण तथा स्वच्छ भारत अभियानों का भी समर्थन तथा प्रचार किया है।

भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने इस महीने की शुरुआत में सीरम संस्थान द्वारा तैयार ऑक्सफोर्ड के कोविड-19 टीके 'कोविडशील्ड' और भारत बायोटेक द्वारा विकसित स्वदेशी टीके 'कोवैक्सीन' के आपात स्थिति में सीमित इस्तेमाल को मंजूरी दे दी थी, जिसके बाद टीकाकरण अभियान का रास्ता साफ हो गया था।

पल्स पोलियो अभियान का थे चेहरा

भारत में पोलियो उन्मूलन अभियान के लिये 'यूनिसेफ' के सद्भावना दूत रहे बच्चन ने ट्वीट किया कि जब भारत पोलियो मुक्त हुआ था तो वह हमारे लिए गौरवशाली क्षण था। ऐसा ही गर्व का क्षण वह होगा जब हम भारत को कोविड-19 मुक्त बनाने में कामयाब होंगे। जय हिंद।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।