Home राज्यों से उत्तर प्रदेश अजित पवार कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे, चाचा शरद पवार ने कर दी भतीजे पर भविष्यवाणी

अजित पवार कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे, चाचा शरद पवार ने कर दी भतीजे पर भविष्यवाणी

news_image

एनसीपी पर हक को लेकर इन दिनों शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार के बीच छिड़ी लड़ाई फिलहाल चुनाव आयोग के दरबार में हैं। आयोग में अजित पवार गुट ने कहा था कि शरद पवार अकेले ही पार्टी को चलाना चाहते हैं, जो गलत है।

इस बीच शरद पवार ने अपने भतीजे पर तीखा तंज कसते हुए भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा कि अजित पवार कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे और उनका सपना सच नहीं हो पाएगा। दरअसल सुप्रिया सुले ने कहा था कि यदि अजित पवार 5 साल के लिए मुख्यमंत्री बने तो वह सबसे पहले उनका स्वागत और सम्मान करेंगी।

इस बारे में जब शरद पवार से पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'यह एक सपना है। ऐसा कभी नहीं होने वाला है।' यह पहला मौका है, जब शरद पवार ने जुलाई के बाद से अब तक खुलकर अजित पवार पर हमला बोला है। अजित पवार ने इसी साल जुलाई महीने में चाचा से बगावत कर ली थी और बड़ी संख्या में विधायकों को लेकर एकनाथ शिंदे सरकार का हिस्सा बन गए थे। फिलहाल वह इस सरकार में डिप्टी सीएम हैं, लेकिन उनके समर्थक असर उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की मांग करते रहे हैं। ऐसे में शरद पवार की टिप्पणी अहम है।

अकोला में मीडिया से बात करते हुए शरद पवार ने देवेंद्र फडणवीस के बयान पर भी टिप्पणी की। फडणवीस ने कहा था कि अजित पवार को भविष्य में 5 साल का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। इस पर शरद पवार ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में तो महाविकास अघाड़ी की सरकार बनेगी। इस गठबंधन में शरद पवार की एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना का उद्धव गुट शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हम कोशिश करेंगे कि तीनों दलों को मजबूती से साथ लाया जाए और इलेक्शन में जीत मिले। हम पूरी कोशिश करेंगे कि हमारी एकता वोटों में भी तब्दील हो।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।