Home विविध अपराध बीजेपी सांसद ने की पुरुष आयोग बनाने की मांग

बीजेपी सांसद ने की पुरुष आयोग बनाने की मांग

news_image

उत्तर प्रदेश की घोसी लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हरिनारायण राजभर ने महिलाओं के उत्पीड़न से निजात दिलाने के लिए ‘पुरुष आयोग’ बनाने की मांग की है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को भी पत्र लिखा है। राजभर ने रविवार को बलिया में कहा कि वह इस मांग को लोकसभा में उठा चुके हैं और इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री और अमित शाह को पत्र लिखा है।

बीजेपी सांसद ने कहा कि वह प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष से मिलकर उनके सामने इसकी मांग रखेंगे। उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए तो ‘महिला आयोग’ है, लेकिन पुरुषों के लिए कोई आयोग नहीं है, जबकि महिलाओं के उत्पीड़न से पुरुष खुदकुशी कर रहे हैं और फर्जी मुकदमें में आरोपित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक पुरुषों के लिए आयोग नहीं बनता, तब तक पुरुषों को न्याय नहीं मिल पाएगा। राजभर ने बताया कि पुरुष आयोग बन जाने के बाद पुरुषों को उपयुक्त फोरम उपलब्ध हो जाएगा, जहां पर वह अपनी बात रखकर न्याय की लड़ाई लड़ सकेंगे।

राजभर के अलावा हरदोई से सांसद अंशुल वर्मा ने भी पुरुष आयोग के गठन की मांग की है। उन्होंने हाल ही में कहा है कि इस बाबत वे लोग नई दिल्ली में 23 सितंबर को एक राष्ट्रीय स्तर पर सेमिनार आयोजित करेंगे और उसमें पुरुष आयोग बनाने पर चर्चा करेंगे, ताकि पुरुष आयोग बनाने के लिए देशभर में आम राय बनाई जा सके। पुरुष आयोग बनाए जाने के सवाल पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि पुरुषों को ऐसी मांग करने का अधिकार है, लेकिन उन्हें नहीं लगता कि इस तरह के किसी आयोग की जरूरत है।

महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि उनके पास इस तरह की शिकायतें आती रहती हैं। उन्होंने बताया कि पुरुषों के उत्पीड़न की कई बार शिकायत मिली है।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।