Home विविध अपराध छत्तीसगढ़ में 19 माओवादियों ने समर्पण किया

छत्तीसगढ़ में 19 माओवादियों ने समर्पण किया

news_image

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आठ महिला माओवादियों समेत 19 माओवादियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के तोंगपाल थाना में शुक्रवार को पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों के सामने 19 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।

आत्मसमर्पण करने वाले सभी नक्सली कटेकल्याण एरिया कमेटी से संबंधित थे। अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली जनमिलिशिया, चेतना नाट्य मंच और क्रांतिकारी आदिवासी महिला संघ के सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि ये नक्सली सदस्य क्षेत्र में माओवादी पोस्टर, बैनर लगाने और सड़क काटने जैसे अपराधों में शामिल थे।

अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले माओवादियों ने पुलिस से कहा कि उन्होंने खोखली माओवादी विचारधारा, शोषण, अत्याचार और भेदभाव से तंग आकर मुख्यधारा में शामिल होने का फैसला किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को छत्तीसगढ़ शासन की राहत और पुनर्वास योजना के तहत नियमानुसार सहायता प्रदान की जाएगी।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।