Home विविध स्वास्थ्य कोरोना वाइरस से निपटने के लिए यूपी सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

कोरोना वाइरस से निपटने के लिए यूपी सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

news_image



लखनऊ। कोरोना वायरस से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार हाई अलर्ट पर है। प्रदेश में कई मरीजों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद सभी सार्वजनिक स्थानों पर सतर्कता बढ़ा दी गयी है। साथ ही मरीजों के इलाज के लिए सरकारी व निजी अस्पतालों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं। राजधानी लखनऊ में कोरोना से पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए 6 अस्पतालों को अधिकृत किया गया है। जिनमें लोकबंधु, सिविल, राम मनोहर लोहिया, बलरामपुर, केजीएमयू और एसजीपीजीआई शामिल हैं। इन अस्पतालों में कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज के सभी संसाधान मुहैया कराए गए हैं। सभी अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड तैयार किए गए हैं। हालांकि कोरोना संक्रमण के जांच की सुविधा केवल केजीएमयू में ही होगी।
इसके साथ प्रदेश के सभी हवाई अड्डों पर विदेश से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। संक्रमित यात्रियों का बोर्डिंग पास सील करने के साथ उन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा है। कोरोना से संक्रमित विदेशी नागरिकों का भी राजधानी के अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। साथ ही उनके बोर्डिंग पास को स्टाम्प किया जा रहा है। और रिकार्ड सुरक्षित रखा जा रहा है। सरकार ने किसी तरह की मदद या जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। कोई भी व्यक्ति 05222622080 पर संपर्क कर संबंधित जानकारी हासिल कर सकता है। एक व्हाट्स अप नंबर (7839700132) भी जारी किया गया है। शासन ने लखनऊ में बनाए गए नोडल अधिकारी के भी नंबर (9415795809, 9415005002) जारी किए हैं, जिन पर कोई भी व्यक्ति कोई जानकारी दे सकता है |

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।