Home हलचल सियासत अमेरिकन एयरलाइंस ने कैंसर पेशेंट महिला को फ्लाइट से दिल्ली उतारा, क्या थी वजह

अमेरिकन एयरलाइंस ने कैंसर पेशेंट महिला को फ्लाइट से दिल्ली उतारा, क्या थी वजह

news_image

हाल ही में सर्जरी से गुजर चुकी एक कैंसर पेशेंट महिला को अमेरिकन एयरलाइंस ने कथित तौर पर 30 जनवरी को दिल्ली हवाई अड्डे पर उतार दिया। महिला को दिल्ली से न्यूयॉर्क जाना था। अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट AA-293 से महिला को इसलिए उतार दिया गया क्योंकि उसने ओवरहेड केबिन में हैंडबैग को रखने के लिए क्रू मेंबर के निर्देशों का पालन नहीं किया था।

महिला यात्री ने दावा किया कि उसने बैग उठाने के लिए सहायता मांगी थी क्योंकि उसकी हाल ही में सर्जरी हुई थी और उसने कास्ट पहन रखी थी, लेकिन उसे कथित तौर पर मदद से इनकार कर दिया गया और फिर विमान से उतरने के लिए कहा गया।

अमेरिका में रहने वाली मीनाक्षी सेनगुप्ता ने अमेरिकन एयरलाइंस के खिलाफ उनके साथ हुए दुर्व्यवहार करने और 5 पाउंड से अधिक वजन के बैग के लिए सहायता मांगने पर, उन्हें गलत तरीके से विमान से उतारने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज की है।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के डीजी अरुण कुमार ने बताया कि वह इसके लिए रिपोर्ट मांगेंगे और इस पर गौर करेंगे। उन्होंने कहा कि असंवेदनशीलता को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

अमेरिकन एयरलाइंस ने एक बयान में कहा, "30 जनवरी को अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट 293 की दिल्ली से न्यूयॉर्क के लिए प्रस्थान करने से पहले, क्रू मेंबर के सदस्यों के निर्देशों का पालन न करने के लिए पैसेंजर को फ्लाइट से हटा दिया गया था। हमारी कस्टमर रिलेशंस टीम कस्टमर के पास उनके टिकट को वापस करने के लिए पहुंच गई है।"

सेनगुप्ता छुट्टी पर भारत में थीं जब उन्हें पता चला कि उन्हें कैंसर है और उन्हें सर्जरी करानी है। इसके बाद उन्हें अमेरिका लौटना था। घटना के बाद, उन्होंने दूसरी एयरलाइन पर एक नया टिकट बुक करना पड़ा क्योंकि वहां मेडिकल रीजन की वजह से उन्हें ऐसा करना जरूरी था।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।