Home हलचल सियासत जीतन राम मांझी ने खाई कसम, कहा- नीतीश कुमार का साथ छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा

जीतन राम मांझी ने खाई कसम, कहा- नीतीश कुमार का साथ छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा

news_image

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतनराम मांझी ने कहा कि मैं अपनी मां की कसम खाकर कहता हूं कि नीतीश कुमार का साथ कभी नही छोडूंगा। उन्होंने कहा कि विधायकों की शिकायत पर अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई भी नहीं होती।

सोमवार को महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक में जीतन राम मांझी ने ये बातें कहीं। बता दें कि मांझी को ये बात इसलिए कहनी पड़ी है, क्योंकि पिछले दिनों नीतीश कुमार ने पूर्णिया की रैली में कहा था कि आजकल जीतन राम मांझी पर बीजेपी की नजर है।

बैठक के बाद मांझी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जहां नीतीश रहेंगे, वहां हम रहेंगे। कहीं जाने का सवाल ही नहीं है। मैं गरीब हो सकता हूं, लेकिन गरीब लोग एहसान वापस करने के लिए सब कुछ कुर्बान कर देते हैं। नीतीश ने मुझे मुख्यमंत्री बनाया, सम्मान दिया। मैं और मेरा परिवार इसे नहीं भूलेगा। फिर चाहे नीतीश कुमार गलत गठबंधन में ही क्यों न रहें। फिलहाल मेरा कहीं जाने का कोई सवाल ही नहीं है।

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने शनिवार को बिहार के पूर्णिया में महागठबंधन की रैली में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि अगर हम एकजुट हुए तो हम बीजेपी को 100 से भी कम सीटों पर सिमट देंगे। नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी के पक्ष बदलने पर भी संदेह जताया था।

दरअसल जीतन राम मांझी ने पूर्णिया रैली से पहले बयान दिया था कि उनका बेटा बाकी सीएम उम्मीदवार से काफी ज्यादा पढ़ा लिखा है। जिनको मुख्यमंत्री बनाने के बात की जा रही है, मेरा बेटा उनको बैठाकर पढ़ा सकता है। मांझी के इस बयान के बाद पूर्णिया रैली में नीतीश कुमार ने खुले मंच से बीजेपी की ओर इशारा करते हुए कहा कि अब जीतन राम मांझी पर सबकी नजरें लगी हुई हैं। मांझी जी यहां से काहे जाएंगे। हम ही लोग आगे बढ़वा देंगे।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।