Home हलचल मुद्दा यूपी काग्रेस सेवा दल ने अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी को लेकर दिया धरना, की रिहाई की मांग

यूपी काग्रेस सेवा दल ने अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी को लेकर दिया धरना, की रिहाई की मांग

news_image

लखनऊ। उ0प्र0 कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष डाॅ0 प्रमोद कुमार पाण्डेय के आवाहन पर पूरे प्रदेश के जिला/शहरों में आज सेवादल स्वयंसेवकों द्वारा सांकेतिक उपवास एवं धरना आयोजित करके उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को शीघ्र रिहा करने की मांग की गयी। उपवास एवं धरने के उपरान्त महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन प्रेषित किया गया।
महामहिम को संबोधित ज्ञापन में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सिर्फ उ0प्र0 कांग्रेस के अध्यक्ष ही नहीं बल्कि देश की सबसे बड़ी विधानसभा के दो बार सम्मानित सदस्य हैं। वर्तमान सरकार और प्रशासन प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के मौलिक अधिकारों का भी हनन कर रहा है। उन्हें अपने अधिवक्ता से भी नहीं मिलने दिया जा रहा है। उनके ऊपर फर्जी तरीके से गंभीर धाराएं लगाई गयी हैं। उन्हें अपनी ही पार्टी के सांसदों और विधायकों, नेता विधानमंडल दल से नहीं मिलने दिया जा रहा है। जेल में आम अपराधी जैसे बर्ताव हो रहा है।
ज्ञापन में कहा गया है कि श्री लल्लू ने प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों को वापस लाने के लिए प्रदेश सरकार से लगातार अपील किया इसके बाद श्रमिकों को वापस लाने के लिए पार्टी द्वारा उपलब्ध करायी गयीं और 1000 से अधिक बसों को प्रदेश के गाजियाबाद और नोएडा के बार्डर पर खड़ी की गयीं किन्तु उन्हें प्रदेश के अन्दर परमीशन नहीं दिया गया और वह बसें वापस चली गयीं और श्रमिक अभी भी पैदल हजारों किलोमीटर चलने के लिए मजबूर हैं। श्री लल्लू ने श्रमिकों की भलाई के लिए जी-जान से कोशिश किया लेकिन सरकार ने उनकी बात नहीं मानी जबकि खुद उन्हें ही गिरफ्तार कर लिया गया और गिरफ्तार कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अलोकतांत्रिक तरीके से की गयी गिरफ्तारी और जेल में उनसे किसी को भी न मिलने दिये जाने के विरूद्ध आज हम सभी सेवादल के स्वयंसेवक सांकेतिक उपवास एवं धरना देकर आपसे मांग करते हैं कि हमारे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पर दर्ज फर्जी मुकदमें को वापस लेकर तत्काल उन्हें ससम्मान रिहा किया जाए।
सेवादल मध्य जोन के अध्यक्ष राजेश सिंह काली ने बताया कि इसी प्रकार वाराणसी में सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 प्रमोद कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में, लखनऊ में मध्य जोन के अध्यक्ष राजेश सिंह काली के नेतृत्व में, पश्चिमी जोन बागपत में अनिल देव त्यागी, बुन्देलखण्ड जोन में लक्ष्मी नारायण दीक्षित एवं संगीत तिवारी के नेतृत्व में कानपुर में, पूर्वी जोन के चन्दौली में सतीश बिन्द के नेतृत्व में सेवादल द्वारा उपवास एवं धरना दिया गया। आज पूरे प्रदेश में सेवादल द्वारा उपवास एवं धरने का आयोजन किया गया।  
लखनऊ में आयोजित उपवास एवं धरना में श्यामकिशोर शुक्ल पूर्व विधायक, प्रभारी प्रशासन दिनेश सिंह, प्रभाकर मिश्रा, संजीव सिंह, राजेन्द्र भदौरिया, राजमणि शुक्ला, जीवन श्रीवास्तव, राकेश तिवारी, आलेख पाण्डेय, मो0 रईस, मो0 लईक आदि ने भाग लिया।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।