Home हलचल हकीकत बंगाल में बन रहे बम, राज्यपाल ने गृहमंत्री शाह को सौंपी राजनीतिक हिंसा की रिपोर्ट

बंगाल में बन रहे बम, राज्यपाल ने गृहमंत्री शाह को सौंपी राजनीतिक हिंसा की रिपोर्ट

news_image

नई दिल्ली | पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को यहां गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर भेंट कर राज्य में राजनीतिक हिंसा की रिपोर्ट सौंपी। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि पश्चिम बंगाल में अवैध बम बनाने की फैक्ट्रियां खुल चुकी हैं। अलकायदा का प्रभाव भी बढ़ रहा है।

गृहमंत्री अमित शाह के साथ करीब एक घंटे की बैठक के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मीडिया से कहा, "पश्चिम बंगाल में सुरक्षा व्यवस्था खतरे में है। हर तरह के अवैध कार्य हो रहे हैं। अवैध बम बनाने का काम तेज चल रहा है। अलकायदा ने पांव पसार लिए हैं। राज्य में डीजीपी का पद अपने आप में रहस्य बन चुका है। कानून व्यवस्था की बहाली को लेकर राज्य सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।"

पश्चिम बंगाल की पुलिस के राजनीतिकरण का भी राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, "पुलिस की भूमिका लगातार सवालों के घेरे में रही है। पुलिस का राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल हो रहा है। राज्य की सरकार शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।" राज्य में लगातार हो रही राजनीतिक हिंसा की गृहमंत्री अमित शाह को रिपोर्ट सौंपी गई है।

बता दें कि दिसंबर में पश्चिम बंगाल के दौरे पर गए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के काफिले पर हमला भी हुआ था। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय घायल हो गए थे। जिस पर गृहमंत्रालय ने सुरक्षा में चूक को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट भी मांगी थी। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपने स्तर से तैयार रिपोर्ट गृहमंत्री को दी है।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।