Home हलचल बड़ी-बहस BJP हेडक्वार्टर में टूटी पंरपरा, मुद्दत बाद मंच पर लगाई गईंं 7 कुर्सियां

BJP हेडक्वार्टर में टूटी पंरपरा, मुद्दत बाद मंच पर लगाई गईंं 7 कुर्सियां

news_image

मंगलवार को संसद के मॉनसून सत्र के दौरान भाजपा संसदीय पार्टी की पहली बैठक हुई। सरकार के खिलाफ पेश विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव में जीत के बाद भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक में पार्टी नेताओं एवं सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी। वहीं बैठक के दौरान कुछ ऐसा हुआ जो काफी समय बाद देखने को मिला। दरअसल जब से मोदी प्रधानमंत्री बने हैं और अमित शाह भाजपा अध्यक्ष, तब से भाजपा कार्यालय में एक पंरपरा शुरू की गई थी कि मंच पर कुर्सियां नहीं लगाई जाएंगी, सभी मंच के नीच ही बैठेंगे। सिर्फ भाषण देने के लिए ही वक्ता मंच पर जाता है।

मोदी के 4 साल के कार्यकाल के दौरान पहली बार यह पंरपरा टूटी और मंगलवार को मंच पर एक साथ सात कुर्सियां लगाई गईं। मंच पर- पीएम मोदी, अमित शाह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और अनंत कुमार बैठे थे। प्रधानमंत्री बीच की कुर्सी पर बैठे थे और उनके अगल-बगल में अमित शाह और आडवानी थे।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा में पिछले दिनों अपनी सरकार के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी ने आज कहा कि वह कांग्रेस के आभारी हैं कि उसने विपक्ष के खोखलेपन को उजागर करने का मौका दिया और लोगों को अपनी सरकार की सफलता के बारे में सूचित किया।  

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।