Home हलचल बड़ी-बहस इंद्राणी मुखर्जी ने कहा, लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए तैयार

इंद्राणी मुखर्जी ने कहा, लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए तैयार

news_image

 शीना बोहरा हत्या मामले में मुख्य अभियुक्त इंद्राणी मुखर्जी ने बुधवार को यहां सीबीआई की एक विशेष अदालत में कहा कि वह लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए तैयार हैं। इंद्राणी ने विशेष न्यायाधीश जे सी जगदाले के समक्ष एक हस्तलिखित आवेदन सौंपा जिसमें उन्हें पॉलीग्राफी (आमतौर पर लाई डिक्टेटर) टेस्ट से गुजरने की सहमति व्यक्त की।

2015 में इंद्राणी ने अपने लाई डिटेक्टर टेस्ट के बारे में विशेष जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अपनी सहमति देने से इंकार कर दिया था। कानून के मुताबिक, आरोपी की अनुमति के बिना उसका इस तरह का टेस्ट नहीं किया जा सकता है। उन्होंने आवेदन में कहा है, ‘‘अक्टूबर 2015 में मैंने सहमति नहीं दी थी... क्योंकि मैं टेस्ट नहीं कराने को लेकर भारी दबाव में थी।’’
 इंद्राणी ने कहा कि उन्होंने ‘सदमे की स्थिति’, ‘मानसिक रूप से परेशान’ और ‘कमजोर और शारीरिक रूप से अस्वस्थ’ होने के दबाव के कारण घुटने टेक दिये थे। इंद्राणी ने कहा कि अब वह ‘भावनात्मक रूप से अधिक ठीक’ हैं। 24 अप्रैल 2012 को अन्य लोगों की मदद से अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या करने और शव को पड़ोस के रायगढ़ जिले के एक जंगल में फेंकने के मामले में इंद्राणी को अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया गया था। मामले में उसके पति पीटर मुखर्जी और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना को भी गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।