Home हलचल चर्चा-में गरीबो की मदद में अनवरत लगा है ग्राम्यवार्ता परिवार

गरीबो की मदद में अनवरत लगा है ग्राम्यवार्ता परिवार

news_image

ग्यारहवे दिन रविवार को ७०० जरूरतमंदों को खिलाया भोजन, बहादुरपुर क्षेत्र में चला सेनेटाइजेशन कार्य
" संवाददाता "

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ से प्रकाशित एवं  ५३ जनपदों म्रें  प्रसारित राष्ट्रीय हिंदी दैनिक ग्राम्यवार्ता परिवार मीडिया के साथ ही समाजिक क्षेत्रों में भी अपना योगदान देता रहा है। इसी कड़ी में कोरोना संक्रमण के कारण चल रहे लाकडाउन में गरीबों मजदूरों का पेट भरने का भी बीड़ा उठाया है। ग्राम्यवार्ता परिवार द्वारा बीते दस दिनों से चल रहे भोजन वितरण सेवा के ११ वें दिन रविवार को ७०० से अधिक लोगों को खाना वितरित किया गया। मीडिया के सरोकार के साथ ही राष्ट्रीय हो या फिर सामाजिक मुद्दे हर क्षेत्र में यह ग्राम्यवार्ता परिवार अपनी आग्रणी भूमिका निभाता है। वर्तमान में कोरोना संक्रमण के दौरान सबसे बड़ी समस्या गरीबों के पेट भरने की है। इसके लिए सरकार के साथ  ही तमाम लोग बढ़ चढ़ कर अपना हर तरह का सहयोग दे रहे हैं। इसी क्रम में परिवार द्वारा जारी भोजन वितरण सेवा में खाने का मीनू आज कढ़ी चावल रहा। रविवार को छोटा भरवारा, , कौशलपुरी, गड़ेरियन पुरवा, कामाख्या मंदिर ,हैनीमेन  चौराहा,ं शहीद पथ  एव असंल सिटी कालोनी में करीब ७०० लोगों को भोजन वितरित किया गया। इस कार्य के कुशल संचालन का जिम्मा समाजसेवी इंद्रेश प्रताप सिह निभा  रहे हैं। व्यवस्था में सहयोग आर पी सिंह, श्याम सिंह, शिवेन्द्र प्रताप सिंह, वीरेन्द्र सिंह, जितेन्द्र यादव, रोशन, शिव कुमार यादव ऊर्फ गब्बर, ज्ञानेन्द्र कुमार, संदीप यादव, दुर्गेश यादव, के के शर्मा, श्रीराम सैनी, पंकज गुप्ता, मनेाज यादव, कान्हा व जितेन्द शर्मा और वरिष्ठ पत्रकार राजेश सिंह  मुख्य रूप से कर रहे हैं। इसके साथ ग्राम्यवार्ता द्वारा चल रहे सेनेटाइजेशन कार्य रविवार को बहादुरपुर क्षेत्र में जारी रहा।
वहीं समाजिक सरोकारों मे अगणी भूमिका निभाने वाला ग्राम्यवार्ता परिवार कोरोना संकट में भी लोगों की हर तरह की मदद करने में पीछे नहीं है। करीब इस दिनों से गरीबों को भोजन कराने के साथ ही अब सेनेटाइजेशन का बीड़ा उठाया है। इसी कड़ी में शनिवार को टेढी पुलिया चौराहे के समीप राम धर्म कांटा एवं वृद्घाश्रम के आस पास तथा बसुधरा बिहार कालोनी के सैकड़ों मकानों को सेनेटाइज किया गया। यह अभियान आगे भी बिना किसी सरकारी मदद के आगे लाकडाउन तक जारी रखने का प्रबंधतंत्र ने ऐलान किया हैं

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।