Home समाचार देश अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अक्षय कुमार ने सुनाई एक छोटी सी कहानी

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अक्षय कुमार ने सुनाई एक छोटी सी कहानी

news_image

मुंबई: तेलगु फिल्म इंडस्ट्री की ऐक्ट्रेस प्रणीता प्रकाश के बाद बॉलीवुड के पहले एकलौते अभिनेता अक्षय कुमार ने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए न सिर्फ योगदान दिया बल्कि अब समस्त देश वासियों से अपील भी कर रहें है कि सभी को बढ़ चढ़ कर यथा शक्ति मन पूर्वक मंदिर बनाने में योगदान करना चाहिए।

एक्टर अक्षय कुमार ने सोमवार को अपने ट्वीट के जरिये एक वीडियो साझा करते हुए यह बात देश को बताई और अपील की है कि मर्यादा पुरषोत्तम भगवान राम के मंदिर बनाने में योगदान करें। अक्षय ने वीडियो में कह रहे हैं कि राम सेतु के निर्माण में आज मैंने छोटा सा योगदान दे दिया हूँ आज बारी हमारी है।

अयोध्या में हमारे श्री राम के मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है कुछ वानर बने कुछ गिलहरियां बनें और अपनी अपनी छमता के अनुसार मंदिर बनाने में साझीदार हों। मैं खुद करता हूं शुरुआत मुझे विश्वास है कि आप भी मेरे साथ जुड़ेंगे। इस भव्य मंदिर से मर्यादा पुरुषोत्तम राम के जीवन संदेश पर चलने की प्रेरणा मिलती रहेगी।

अक्षय वीडियो की शुरुआत करते हुए कहतें है कि कल रात मैं अपनी बेटी को एक कहानी सुना रहा था। आप सुनेंगे? एक तरफ वानरों की सेना थी और दूसरी तरफ थी लंका और दोनों के बीच में महासागर वानर सेना बड़े बड़े पत्थर को उठाकर समंदर में डाल रही थी।

रामसेतु का निर्माण कर सीता मैय्या को वापस जो लाना था। प्रभु श्री राम किनारे पर खड़े सब कुछ देख रहे थे। तभी उनकी नजर पड़ी एक गिलहरी पर गिलहरी पानी में जाती फिर किनारे पर आती, रेत में लोट जाती थी, फिर रामसेतु के पत्थरों की ओर भागती।

फिर से पानी में जाती, फिर रेत पर, फिर पत्थरों पर राम जी को आश्चर्य हुआ कि ये हो क्या रहा है। वो गिलहरी के पास गए और उससे पूछा कि तुम कर क्या रही हो। गिलहरी ने जवाब दिया मैं अपने शरीर को गीला करती हूं। उस पर रेत लपेटती हूं और पत्थरों के बीच में जो दरारें हैं उसे भर रही हूं। रामसेतु के निर्माण में मैं भी अपना छोटा सा योगदान दे रही हूं।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।