Home समाचार देश योगी सरकार का बड़ा फैसला, इन कर्मचारियों का 11 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता

योगी सरकार का बड़ा फैसला, इन कर्मचारियों का 11 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता

news_image

योगी सरकार ने उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के 18 हजार कर्मियों को लेकर बड़ा फैसला किया है। सार्वजनिक उद्यम विभाग की अध्यक्षता में गठित इम्पावर्ड कमेटी ने 11 फीसदी महंगाई भत्ता और देने की मंजूरी बुधवार को दे दी।

कमेटी के इस निर्णय से अब 28 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा। यह भत्ता जनवरी 2023 से आगामी वेतन के साथ जुड़कर अधिकारियों और कर्मचारियों के खाते में पहुंचेगा। रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री गिरीश चंद्र मिश्र ने बताया कि अभी तक 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा था।

परिषद की ओर से राज्य कर्मियों को मिल रहे 38 फीसदी महंगाई भत्ते की मांग की गई थी। कमेटी ने 11 फीसदी महंगाई भत्ते का प्रस्ताव स्वीकृत किया है। इससे कर्मचारियों के वेतन में ₹2500 से ₹8000 तक प्रतिमाह इजाफा होगा। परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार ने बताया कि प्रमुख सचिव की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने 11 फीसदी महंगाई भत्ता देने का निर्णय लिया है।

महंगाई भत्ता बढ़ाने पर संघ ने खुशी जताई

उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राकेश सिंह अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ महंगाई भत्ते सहित कई मांगों पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह से मुलाकात करके अवगत कराया था। महंगाई भत्ते की मांग पूरी होने पर संघ ने खुशी जताई है। यह जानकारी रोडवेज कर्मचारी संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी रजनीश मिश्रा ने दी।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।