Home समाचार बाजार शर्मनाक हार के बाद भी पलटवार कर सकती है टीम इंडिया

शर्मनाक हार के बाद भी पलटवार कर सकती है टीम इंडिया

news_image

मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में एडिलेड (Adelaide) में भारत (India) को शनिवार को 8 विकेट के अंतर से बुरी तरह से हराकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारत की दूसरी पारी में को उसके टेस्ट इतिहास का सबसे न्यूनतम 36 रन पर सिमटने के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) को जीतने के लिए 90 रन का अप्रत्याशित लक्ष्य मिला था, जो सो उसने दो विकेट खोकर दूसरे सेशन में हासिल कर लिया. टीम की इस बड़ी हार के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमैन (Darren Lehmann) का मानना है कि टीम इंडिया (Team India) अभी भी सीरीज में पलटवार कर सकती है.

वापसी करेगी भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमैन का मानना है कि एडिलेड में पहले टेस्ट में करारी हार के बावजूद भारत के पास ऐसे स्तरीय खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में पासा पलट सकते हैं. लीमैन ने 'एसए स्पोर्ट्सडे' से कहा, 'अब उनके लिए चीजें मुश्किल होंगी लेकिन उनके पास कुछ स्तरीय खिलाड़ी हैं जो लय में आ जाएं तो पासा पलट सकते हैं.' ऑस्ट्रेलिया के 50 साल के पूर्व बल्लेबाज लीमैन का मानना है कि भारत के पास प्रभावी गेंदबाजी आक्रमण है और अगर उनके बल्लेबाज उछाल लेती गेंदों से निपट सके तो मेहमान टीम श्रृंखला में वापसी कर सकती है. उन्होंने कहा, 'निश्चित तौर पर वे गेंद से परेशान कर सकते हैं, यह इस पर निर्भर करेगा कि बल्लेबाज उछाल से निपट पाते हैं या नहीं. एमसीजी की पिच उनके अधिक अनुकूल होगी क्योंकि यह थोड़ी सपाट है.'

26 दिसंबर से खेला जाएगा पहला टेस्ट

लीमैन ने कहा, 'इसलिए हमें देखना होगा कि उनके बल्लेबाज वापसी करते हुए कुछ रन बनासकते हैं, विशेषकर पहली पारी में. यह उनके लिए अहम होगा' दोनों टीमों के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बिना उतरेगी. कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए हैं जबकि शमी को पहले दिन-रात्रि टेस्ट के समय लगी चोट के कारण वह सीरीज से बाहर हो गए हैं.

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।