Home समाचार बाजार आपके बजट में फिट, ये हैं भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती डीजल कारें

आपके बजट में फिट, ये हैं भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती डीजल कारें

news_image

देश में बीएस 6 मानक को लागू कर दिया गया है. ऐसे में मारुति समेत कई कंपनियों ने अपनी डीजल कारों का प्रोडक्शन बंद कर दिया है. ऐसे में अगर आप डीजल कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके पास लिमिटेड ऑप्शन ही रह जाते हैं. वैसे भी डीजल कार पेट्रोल कारों के मुकाबले महंगी होती है. इसकी बड़ी वजह इन कारों का शानदार माइलेज, दमदार पावर और पेट्रोल से डीजल का सस्ता होना है. ऐसे में अगर आपका बजट सीमित है तो आपके पास कम बजट में कुछ चुनिंदा ऑप्शन ही बचते हैं. आज हम आपको ऐसी डीजल कारों की डिटेल बता रहे हैं जो आपके बजट में फिट रहेगी और आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन साबित होगी. जानते हैं ऐसी कौन सी कार हैं.

 

Mahindra Bolero- अगर आप एसयूवी कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो डीजल में आपके लिए महिंद्रा की बोलेरो कार शानदार ऑप्शन है. बोलेरो को भले ही छोटे शहरों में ज्यादा पसंद किया जाता हो, लेकिन बड़े शहरों में भी इसकी अच्छी डिमांड है. इसकी एक बड़ी वजह है इसके मेनटेनेंस में आने वाला कम खर्चा. इसके अलावा बोलेरो दूसरी एसयूवी के मुबाले स्पेस में भी बेहतरीन है. इसका डीजल वेरिएंट खरीदने के लिए आपको 9.36 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे.

 

Honda Amaze- आपका प्लान अगर कॉम्पेक्ट सेडान कार खरीदने का है तो होंडा अमेज अच्छा विकल्प है. अमेज डीजल वेरिएंट आपको 9 लाख के आस पास पड़ जाएगा. इसे सेडान सेगमेंट में सबसे सस्ती डीजल पावरट्रेन कारों में गिना जाता है. अगर माइलेज की बात करें तो होंडा अमेज 24.17kmpl का माइलेज देती है. अमेज का E वेरिएंट सबसे सस्ता है और S वेरिएंट सबसे महंगा है.
Tata Altroz- हैचबैक सेगमेंट में कार खरीदने का प्लान है तो टाटा अल्ट्रोज आपको सबसे सस्ती डीजल कार मिलेगी. इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 7 लाख 28 हजार रुपये है. टाटा अल्ट्रोज में आपको 1477 cc का इंजन मिलेगा, जो 89bhp की पावर और 200nm का टॉर्क देता है. बात करें इसके माइलेज की तो टाटा का दावा है कि अल्ट्रोज 25.1kmpl का माइलेज देने में सक्षम है.

 

Ford Freestyle- डीजल इंजन में आपको फोर्ड की इस कार के 3 वेरिएंट मिल जाएंगे. इस कार की शुरुआती कीमत 8 लाख 19 हजार और टॉप वेरिएंट की कीमत 8 लाख 84 हजार रुपये है. कंपनी की मानें तो ये कार 23.8kmpl का माइलेज देने में सक्षम है.

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।