Home समाचार प्रमुख-समाचार अगर शाम की भूख को करना चाहते हैं शांत तो खाएं कॉर्न चाट,जाने इसे बनाने का तरीका

अगर शाम की भूख को करना चाहते हैं शांत तो खाएं कॉर्न चाट,जाने इसे बनाने का तरीका

news_image

शाम की चाय के साथ अगर आपको भी कुछ चटपटा खाने की क्रेविंग होती है तो आप भी घर पर चाट तैयार कर सकते हैं। चाट कई चीजों की बनाई जा सकती है। यहां हम कॉर्न चाट बनाने का तरीका बता रहे हैं।

कॉर्न चाट एक हेल्दी स्नैक है जो स्वाद में जबरदस्त लगता है। कॉर्न चाट भी लोग अलग-अलग तरीके से तैयार करते हैं, लेकिन यहां एक नई तरीके से इसे बनाने का तरीका बता रहे हैं। कॉर्न स्वाद और पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। जो शाम की भूख को मिटाने के लिए बेस्ट है।

कॉर्न चाट बनाने के लिए आपको चाहिए-
2 कटोरी मक्के के दाने
1 मीडियम कटा हुआ टमाटर
1 मीडियम कटी हुई हरी शिमला मिर्च
1 मीडियम कटी हुई प्याज
आधा चम्मच घी
नमक स्वादानुसार
1 छोटा चम्मच ताजी पिसी हुई काली मिर्च पाउडर
1 बड़ा चम्मच चाट मसाला

कैसे बनाएं कॉर्न चाट
इसे बनाने के लिए मक्के के दानों को मीडियम आंच पर नरम होने तक उबालें। फिर एक पैन में घी डालें फिर जब ये गर्म हो जाए तो इसमें प्याज, टमाटर और हरा धनिया डालें। इसी के साथ चाट मसाला, नमक, काली मिर्च भी डाल दें। अब इसे ढककर धीमी आंच पर 2-3 मिनट तक पकाएं। जब ये भुन जाएं तो इसमें उबले हुए कॉर्न डालें और नींबू का रस डालें । इसे अच्छी तरह मिलाएं और कुछ देर के लिए पकाएं। अब हरा धनिया से गार्निश करें और तुरंत सर्व करें।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।