Home समाचार प्रमुख-समाचार मंगलवार के दिन करें ये उपाय, बजरंगबली होंगे प्रसन्न और कारोबार में मिलेगी सफलता

मंगलवार के दिन करें ये उपाय, बजरंगबली होंगे प्रसन्न और कारोबार में मिलेगी सफलता

news_image

हिंदू धर्म में सप्ताह के सभी दिनों का विशेष महत्व है। हर दिन किसी न किसी देवी-देवता की पूजा करने का विधान है। मंगलवार के दिन मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के परम भक्त हनुमान जी की पूजा की जाती है। धार्मिक मान्यता है कि मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधिपूर्वक पूजा और व्रत करने से प्रभु का आशीर्वाद प्राप्त होता है और जीवन के संकट दूर होते हैं। अगर आप भी अपना जीवन सुखमय चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन शास्त्रों में बताए गए उपायों को जरूर करें। माना जाता है कि इन उपायों को करने से साधक पर सदैव हनुमान जी की कृपा बनी रहती है।
मंगलवार के उपाय 

आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन किए जाने वाले उपाय बेहद लाभकारी साबित होते हैं। मंगलवार के दिन हनुमान जी की विशेष पूजा करें और सच्चे मन से हनुमान चालीसा पाठ करें। माना जाता है कि ऐसा करने से प्रभु प्रसन्न होते हैं और आर्थिक तंगी दूर होती है।
जीवन के संकटों से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें। मान्यता है कि राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करने से साधक को सभी तरह के संकटों से मुक्ति मिलेगी और बजरंगबली की कृपा प्राप्त होगी।
मंगलवार के दिन मिट्टी के बर्तन में शहद डालकर ऊपर ढक्कन लगा दें। इसके बाद इसे हनुमान जी के सामने रख दें। यह उपाय करने से घर में सुख-समृद्धि का आती है।
यदि आप कारोबार में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन धागे में चार मिर्च नीचे, बीच में नींबू और तीन मिर्च ऊपर पिरोकर ऑफिस या दुकान के मुख्य द्वार पर लटका दें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से वास्तु दोष दूर होता है और कारोबार में सफलता मिलती है।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।