Home युवा कैरियर पेस बाॅलर टैलेंट हंट का ट्रायल टला, अग्रिम तारीख की शीघ्र होगी घोषणा

पेस बाॅलर टैलेंट हंट का ट्रायल टला, अग्रिम तारीख की शीघ्र होगी घोषणा

news_image



*लखनऊ।* सीएसडी सहारा क्रिकेट एकेडमी की ओर 13 से 15 मार्च तक प्रस्तावित पेस बॉलर टैलेंट हंट का ट्रायल टाल दिया गया है। आयोजन समिति जल्द ही नई तारीखों का एलान करेगी। गौरतलब है कि खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमण की संभावनाओं को देखते हुए सरकार ने भीड़ भाड़ वाले आयोजनों को रोकने के निर्देश दिए हैं। पेस बॉलर टैलेंट हंट में तेज गेंदबाजों की खोज की जाएगी। गेंदबाजों का चयन आईपीएल फेम कामरान खान करेंगे।

कामरान खान ने बताया कि 13 मार्च यानी शुक्रवार को ट्रायल का पहला दिन था। लेकिन बारिश की वजह से ट्रायल नहीं हुआ। इस बीच कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए शेष दो दिन के ट्रायल भी टाल दिए गए हैं। कामरान ने बताया कि जल्द ही नई तारीखों का एलान किया जाएगा। कोशिश है कि इसको ज्यादा लेट ना किया जाए। लेकिन, जब तक कोरोना वायरस का खतरा बना हुआ है तब तक इसको रोका जाए।


*ये है आयोजन*

बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया से खेलने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए यह सुनहरा अवसर है। क्योंकि इस सपने को साकार करने का एक माध्यम बनने को तैयार है सीएसडी सहारा क्रिकेट अकादमी। लखनऊ के बख्शी का तालाब स्थित सीएसडी सहारा क्रिकेट अकादमी में ट्रायल होगा। इसमें प्रतिभाग करने के लिए https://www.csdcricketacademy.org/ लिंक पर जाकर रजिस्ट्रेशन फार्म भरना होगा। किसी भी कंफ्यूजन की स्थित में पर 9305837182, 7827208200, 8447754588, 6306144414 संपर्क किया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन फीस 500 रूपए निर्धारित की गई है।

*सीएसडी सहारा उठाएगा एक साल तक का पूरा खर्च*

कामरान खान ने बताया कि इस ट्रायल में देश भर से पांच तेज गेंदबाजों को चुना जाएगा। चुने हुए खिलाड़ी को सीएसडी सहारा क्रिकेट अकादमी एक साल तक अपने खर्च पर अकादमी की तरफ से सारी सुविधाएं मुहैया कराएगी। साथ ही विभिन्न स्तरों पर क्रिकेट खेलने के अवसर भी प्रदान करेगी। कामरान के मुताबिक गेंदबाज का चयन उसकी गति के आधार पर की जाएगी। स्पीड चेक करने के लिए मशीन रहेगी। उन्होंने बताया कि हमारी कोशिश है कि देश को बेहतरीन तेज गेंदबाज दिए जाएं। कई ऐसे नवांगतुक खिलाड़ी हैं जिनके पास हुनर तो है लेकिन उन्हें मंच नहीं मिल पाता है। अभावों में कई प्रतिभाएं दम तोड़ देती हैं। हम ऐसी प्रतिभाओं को एक मंच देने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।