Home धर्म-संसार अध्यात्म हर अधूरी इच्छा पूरी करेंगे ये ज्योतिषीय उपाय

हर अधूरी इच्छा पूरी करेंगे ये ज्योतिषीय उपाय

news_image

हर किसी को कोई न कोई इच्छा जरूर होती है जिसको पूरा करने के लिए वह पूर्ण प्रयास भी करता है कुछ लोगों की इच्छाएं बड़ी आसानी से पूरी हो जाती हैं तो कई ऐसे लोग भी है जिनकी इच्छा पूरी होने में अधिक वक्त लगता है या कहें की उनकी मनोकामना अधूरी ही रह जाती है।

 

अगर आपकी भी कोई ऐसी इच्छा है जो अभी तक पूरी नहीं हुई या फिर कोई विशेष कामना को आप जल्द से पूरा करना चाहते हैं तो ऐसे में आप ज्योतिषीय उपायों को कर सकते हैं। ज्योतिषशास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए है। जिन्हें करने से जातक की मनोकामना पूरी हो जाती है तो आइए जानते हैं।

ज्योतिषीय उपाय-
अगर आपकी कोई विशेष इच्छा है जो लंबे वक्त से पूरी नहीं हो पाई है तो ऐसे में आप गुरुवार के दिन केले के पत्तों का मंडप बनाकर सत्यनारायण की कथा सुनें। साथ ही भगवान विष्णु और केले के पेड़ की विधिवत पूजा करें मान्यता है कि इस उपाय को करने से मनोकामना जल्द ही पूरी हो जाती है।

शीघ्र कामना पूर्ति के लिए आप रविवार के दिन मां दुर्गा की विधिवत पूजा करें और लौंग कपूर को पान के पत्तें पर जलाएं इस उपाय को करने से इच्छा पूर्ति का आशीर्वाद मिलता है इसके साथ ही अगर आप किसी खास काम के लिए बाहर जा रहे हैं तो पान के पत्ते को अपने पास रखें ऐसा करने से कार्यों में सफलता मिलती है। इच्छा पूर्ति का आशीर्वाद पाने के लिए सोमवार के दिन शिवलिंग का अभिषेक करते वक्त बेलपत्र भगवान को अर्पित करें ऐसा करने से मन की इच्छा पूरी हो जाती है साथ ही साथ लक्ष्मी प्राप्ति भी होती है।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।