Home धर्म-संसार अध्यात्म घर में लगाएं ये चमत्कारी पौधा, धन से जुड़ी हर समस्या होगी दूर

घर में लगाएं ये चमत्कारी पौधा, धन से जुड़ी हर समस्या होगी दूर

news_image

वास्तुशास्त्र हर किसी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता हैं इसमें व्यक्ति के जीवन और घर से जुड़ी हर एक चीज़ को लेकर नियम और इसके रख रखाव के बारे में बताया गया हैं जिसका पालन करने से लाभ ही लाभ मिलता हैं लेकिन अनदेखी समस्याओं को पैदा करती हैं।

 

वास्तुशास्त्र में कई ऐसे पौधे हैं जिन्हें घर में लगाना शुभ माना जाता हैं जिनमें से एक पौधा मोरपंखी का भी हैं मान्यता है कि इसे घर में लगाने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसती हैं और सभी तरह की परेशानियां दूर हो जाती हैं मोरपंखी महालक्ष्मी का प्रिय पौधा हैं ऐसे में अगर इसे घर की सही दिशा और स्थान पर लगा दिया जाए तो धन से जुड़ी हर समस्या दूर हो जाएगी तो आज हम आपको इसी पौधे के बारे में जानकारी प्रदान कर रहे हैं तो आइए जानते हैं।

मोरपंखी से जुड़े नियम-
वास्तुशास्त्र की मानें तो मोरपंखी का पौधा सकारात्मक शक्ति का संचार करता हैं ऐसे में अगर इस पौधे का जोड़ा घर में लगाया जाए तो परिवार के सदस्यों की बुद्धि तीव्र होती हैं इसके साथ ही काम में भी मन लगता हैं एकाग्रता भी बढ़ती हैं। इसके अलावा मोरपंखी को घर में लगाने से आर्थिक संकट दूर हो जाता हैं ऐसे में आप इसे घर की उत्तर दिशा में लगा सकते हैं।

इस दिशा को मोरपंखी लगाने के लिए शुभ माना जाता हैं मान्यता है कि यहां पर धन की देवी निवास करती हैं ऐसे में इस दिशा में मोरपंखी लगाने से धन का प्रवाह बढ़ने लगता हैं। अगर आपके घर में आए दिन क्लेश होता रहता हैं तो आप इस पौधे को अपने घर में जरूर लगाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से घरेू कलह दूर हो जाता हैं साथ ही मानसिक तनाव से भी मुक्ति मिल जाती हैं।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।