Home धर्म-संसार हमारे-पर्व जे.सी फाउंडेशन ने कराया भव्य रुद्राभिषेक

जे.सी फाउंडेशन ने कराया भव्य रुद्राभिषेक

news_image

(मनोज मिश्रा )

लखनऊ  --जे.सी. फाउन्डेशन द्वारा महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर जे.सी. गेस्ट हाउस निराला नगर परिसर स्थित शिव मंदिर में भगवान शिव का भव्य श्रृंगार, पूजा-आरती एवं भजन संध्या का आयोजन किया गया ।
इस अवसर पर सुबह ही काशी के विद्वान पंडितो ने भगवान शिव का रुद्रा अभिषेक विधि विधान से किया।
वहीं सायं काल मे फूल,फल विल्वपत्र ,भस्म,हल्दी,चंदन,वस्त्र,आभूषण आदि से भी भोलेनाथ का विधि पूर्वक सिंगार किया गया ।आयोजन के प्रथम दिन हल्दी रस्म मे हल्दी से अभिषेक के साथ ही वैदिक मंत्रों के पाठ ,व आरती द्वारा भगवान शिव की विशेष अराधना की गई ।इस दौरान आचार्य सुमित द्विवेदी ने कहा कि रुद्राभिषेक करने व करवाने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है । इस लिए इसका विशेष महत्व है ।
आयोजन मे स्थानीय कलाकारों द्वारा मोहक संगीत नृत्य प्रस्तुत किया गया, जिसमे भजन संध्या की शुरुआत गणेश वंदना से हुई। वही कलाकारों ने ओम जै शिवओम कारा,
मेरा भोला है भंडारी ,,भजनों को गाकर माहौल को भक्तिमय कर दिया। इस अवसर पर नगर के अनेको गणमान्य नागरिक एवं श्रद्धालुजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। जिसमे प्रमुख रूप से ,आदर्श व्यापार मण्डल के अध्यक्ष संजय गुप्ता, पं0 अमर नाथ मिश्रा उपस्थित रहे।
इस अवसर पर जे0सी0 फाउण्डेशन के अध्यक्ष आशीष कुमार अग्रवाल ने गरीबो और निर्धनों को अंग वस्त्र व प्रसाद वितरित कर आये हुए सभी श्रद्धालुओं का सम्मान किया। वही उन्होंने हिंदी एवं भारतीय संस्कृति एवं सभ्यता को प्रचारित और प्रसारित करने का संकल्प भी लिया ।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।