Home विविध लखनऊ-उ. प्र. रंग मंच एवं कार्यक्रम राकेश टिकैत बोले- मोदी सरकार मे किसानो को पीने पड़ रहे हैं खून के आंसू

राकेश टिकैत बोले- मोदी सरकार मे किसानो को पीने पड़ रहे हैं खून के आंसू

news_image

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आज कहा कि मोदी-योगी की सरकार में देश के किसानो को खून के आंसू पीने पड़ रहे हैं। किसान हर उत्पीडऩ का जवाब अवश्य देगा। लखनऊ से नईिदल्ली जाते समय आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर ताखा मे भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत का किसान संगठनो के प्रतिनिधियो ने स्वागत सत्कार किया । टिकैत ने पत्रकारो से कहा कि किसान संगठनों के सहयोग से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में मिशन चलाया जाएगा । उन्होने कहा कि 15 अगस्त को ट्रैक्टर से किसान दिल्ली पहुंचेंगे । कृषि कानूनों के वापस होने तक किसान आंदोलन चलता रहेगा। गन्ना किसानों का 12 हजार करोड़ रुपया सरकार पर बकाया है।

राकेश टिकैत ने कहा कि 26 नवंबर को किसान आंदोलन दिल्ली में शुरू हुआ था और जब तक किसान विरोधी काले कृषि कानूनों को सरकार वापस नहीं लेती है किसान आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अब किसान आंदोलन को पंजाब, हरियाणा के बाहर यूपी उत्तराखंड के गांव-गांव तक ले जाना है । इसकी शुरुआत 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में महारैली के आयोजन के साथ होगी। उन्होने कहा कि इसके बाद सभी मंडलों पर महापंचायत होगी, इन पंचायत चुनाव में योगी सरकार की मनमानी जनता ने देख ली । उन्होने कहा कि अखिलेश और मायावती सरकार में गन्ना का रेट बढ़ाया गया था जब कि योगी सरकार ने चार साल में कोई रेट नहीं बढ़ाया है। टिकैत ने कहा कि किसान संगठन मिशन यूपी-उत्तराखंड के नाम से अपनी समस्त ऊर्जा दोनों राज्यों में लगाएंगे, जिससे हर गांव किसान आंदोलन का दुर्ग बन जाए ।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।