Home हलचल इधर-उधर उपजिलाधिकारी की पहल पर मदाखेडा मे लगी सब्जी की दुकाने

उपजिलाधिकारी की पहल पर मदाखेडा मे लगी सब्जी की दुकाने

news_image

* By Sunil Gupta *
निगोहा/ लखनऊ ---लॉक डाउन के बाद क्षेत्रीय किसानों की सब्जी खेतों में ही बर्बाद हो रही थी यदि किसान सब्जी की दुकान सड़क किनारे लगाने जाता तो उसे पुलिस मारपीट कर खदेड़ देती थी ।वही बर्बाद हो रही सब्जी को लेकर एक किसान नेता ने उपजिलाधिकारी से निगोहां मदाखेड़ा मंदिर पर सब्जी दुकाने लगाए जाने की मांग की जिसको लेकर शनिवार को निगोहां पुलिस टीम के साथ एसडीएम ने मौके का जायजा लिया और किसान नेता व किसानों से बातचीत कर दो- दो मीटर की दूरी में गोला बनाकर सब्जी लगाए जाने की अनुमति दी।
भारतीय किसान यूनियन टिकैट गुट के तहसील अध्यक्ष राजेश रावत ने बताया कि मदाखेड़ा मंदिर के पास लगभग 100 से अधिक क्षेत्रीय किसान सब्जी की दुकान लगा दो वक्त की रोटी का इन्तजाम कर पाता था। लॉक डाउन के बाद से निगोहा पुलिस ने इन दुकानदारों को मारपीट कर भगाना शुरू कर दिया ऐसे में क्षेत्रीय किसानों के सब्जी सड़ गल कर बर्बाद हो रही थी। जिसको लेकर उन्होंने शनिवार को एसडीएम मोहनलालगंज को सब्जी लगाए जाने की मांग की थी। जिसके बाद शनिवार को एसडीएम मोहनलालगंज पल्लवी मिश्रा निगोहां पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर किसान नेता व किसानों से मुलाकात कर सब्जी लगाए जाने की जगह देखी जिसके बाद दो- दो मीटर की दूरी पर गोला बनाकर और रस्सी बांधकर दूर दूर सब्जी दुकाने लगाए जाने का अस्वाशन दिया साथ ही पुलिस टीम को सब्जी दुकानदारों को परेशान न करने और बाहर से आ रहे सब्जी बिक्रेताओं की दुकानें यहां नही लगने के दिशा निर्देश दिए। वहीं एसडीएम की इस पहल से किसानों के चहरे की खुशी लौटी और शाम से ही दुकाने लगनी शुरू हो गयी।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।