Home हलचल इधर-उधर थाना प्रभारी ने पुलिस टीम के साथ किया फ्लैग मार्च, लाॅकडाउन के पालन हेतु लोगों को किया सचेत

थाना प्रभारी ने पुलिस टीम के साथ किया फ्लैग मार्च, लाॅकडाउन के पालन हेतु लोगों को किया सचेत

news_image


  शंकरपुर -(बहराइच) मटेरा क्षेत्र में धीरे-धीरे दुकानें खुलने लगी हैं । इस दौरान लॉक डाउन का पालन हो तथा लोगों की भीड़ ना एकत्रित हो इसके लिए मटेरा थाना प्रभारी शेषमणि त्रिपाठी ने शनिवार शाम को थाना मटेरा के अंतर्गत आने वाले शंकरपुर चौराहा पर फ्लैग मार्च किया और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए सचेत किया । 

मटेरा के थाना प्रभारी शेष मणि त्रिपाठी के साथ पुलिस टीम ने शंकरपुर चौराहा पर फ्लैग मार्च किया । इस दौरान एक साइड की दुकानें बंद रहीं पुलिस ने सभी दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, लोगों से घरों में रहने, मास्क लगाकर बाहर निकलने और दुकान के सामने हैंड वास रखकर हाथ धुलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर उन्होंने समाजसेवी डॉ अनवर उल रहमान खान एवम शंकरपुर चौराहा के व्यापार मंडल अध्यक्ष मेराज अहमद के साथ चर्चा की ।

 वही दुकानदारों से अनवारुल रहमान खान ने कहा कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए हम सभी को जागरूक होना होगा जो लोग बाहर से आए हैं। उन्हें घर में परिवारजनों से अलग रहने के लिए जागरूक करें और खांसी, जुखाम ,बुखार व अन्य बीमारी से पीड़ित होने पर इसकी सूचना तुरंत चिकित्सकों को दें। श्री खान ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग बाहर से आए सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें जरूरी सलाह दे रहा है कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए स्वच्छता अपनाना बेहद जरूरी है। उन्होंने  लोगों को  समय-समय पर हाथों को अच्छी तरह से साबुन से साफ करने , घर से बाहर निकलने पर चेहरे को मास्क अथवा गमछे से ढक कर रखने के लिए जागरूक किया। उन्होंने कहा कि जागरूकता ही संक्रमण से बचाव का बेहतर माध्यम है

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।