Home हलचल इधर-उधर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया थाना अचलगंज का औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया थाना अचलगंज का औचक निरीक्षण

news_image

*जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने किया थाना बीघापुर के ग्राम अनूपपुर का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का निरीक्षण:*

*जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने अचलगंज क्षेत्र में पैदल गश्त कर बाजार का किया निरीक्षण:*

*संंवादसूूत्र*

उन्नाव --जिलाधिकारी रविंद्र कुमार व पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर द्वारा थाना बीघापुर क्षेत्रांतर्गत ग्राम अनूपपुर का भ्रमण कर ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्यों से जानकारी कर बाहर से आने वाले व्यक्तियों की निगरानी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए तथा कोटेदार व ग्रामीणों से राशन वितरण के संबन्ध में बात कर निर्धारित राशन प्राप्त होने की जानकारी ली गई। वही मनरेगा में काम प्राप्त होने की जानकारी ली गई। एवं जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों से पूछा कि किसी को भी कोटेदार से कोई शिकायत तो नहीं है या फिर किसी को किसी अन्य प्रकार की कोई और समस्या तो नहीं है। जिस पर स्थिति ठीक पाई गई।

वही जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना अचलगंज क्षेत्रांतर्गत कस्बा अचलगंज क्षेत्र में पैदल गश्त की गई तथा निर्धारित रोस्टर के अनुसार बाजार में खुली दुकानों को चेक किया गया। रोस्टर के विपरीत खुली दुकानों को चेतावनी के साथ बंद कराया गया। जिलाधिकारी ने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि मास्क लगाकर ही दुकान में बैठें तथा ग्राहकों को भी मास्क लगाने के बाद ही दुकान में प्रवेश दें। उन्होंने कहा कि सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करें। खुद भी बचें और दूसरों को भी बचाएं।

वही जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना अचलगंज का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम थाना परिसर में सैनिटाइजेशन की व्यवस्था को जांचा। तत्पश्चात थाना कार्यालय/सी०सी०टी०एन०एस० कार्यालय में अभिलेखों को चेक किया ।उन्होंने प्रभारी निरीक्षक अचलगंज को विवेचनाओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए तथा विवादों की स्थिति जानी एवं क्षेत्रों में दरोगा व कॉन्स्टेबल को भेजने के निर्देश दिए तथा निगरानी समिति में चौकीदारों को जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निगरानी समितियों की बैठक करके संक्रमण रोकना ही सभी का विशेष उद्देश्य होना चाहिए जिससे कि लोगों में जागरूकता फैल सके। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि खुलेआम फायरिंग नहीं होनी चाहिए एवं कच्ची शराब नहीं बिकनी चाहिए न ही बननी चाहिए इस बात को विशेष रुप से सुनिश्चित किया जाए।
इस दौरान जिलाधिकारी महोदय के साथ-साथ पुलिस अधीक्षक व अन्य संबंधित उपस्थित रहे।



Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।