Home हलचल सियासत मुझे डराया, धमकाया और लालच दिया, सिसोदिया की केजरीवाल को चिट्ठी; बोले- निशाने पर आप हैं

मुझे डराया, धमकाया और लालच दिया, सिसोदिया की केजरीवाल को चिट्ठी; बोले- निशाने पर आप हैं

news_image

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखी है। इसी चिट्ठी में उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया है कि वो मंत्री पद से इस्तीफा दे रहे हैं। इस चिट्ठी में सिसोदिया ने लिखा है कि मुझ पर अभी कई एफआईआर करने की तैयारी है।

तीन पन्नों की इस चिट्ठी में सिसोदिया ने लिखा है कि इनका निशाना मैं नहीं आप हैं। सिसोदिया ने लिखा है कि ये हमें जेल में डाल सकते हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमारे हौसलों को ऊंचाई छूने से कोई नहीं रोक सकता। सिसोदिया ने चिट्ठी के माध्यम से बताया है कि मुझे डराया, धमकाया और लालच दिया गया लेकिन मैं झुका नहीं और इसी वजह से मुझे गिरफ्तार कर लिया गया।

सिसोदिया ने अरविंद केजरीवाल को लिखे खत में लिखा है कि मैं इनकी जेलों से डरता नहीं हूं। सच्चाई के रास्ते पर जेल जाने वाला मैं पहला इंसान नहीं हूं, मेरे जैसे हजारों लोगों की कहानियां पड़ी हैं जो आजादी के लिए लड़ रहे थे और अंग्रेजों ने उन्हें झूठे मुकदमों में जेल भेज दिया था। सिसोदिया ने इस खत में लिखा है कि मैं पद पर रहूं ना रहूं। आपके नेतृत्व में दिल्ली सरकार का मंत्री होना और दिल्ली के लोगों के लिए काम करना अपने आप में सौभाग्य और गर्व की बात है लेकिन फिलहाल इस पत्र के माध्यम से मैं अपना इस्तीफा आपको दे रहा हूं।

ईश्वर जानता है सभी आरोप झूठे- सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने लिखा है कि यह बहुद दुखद है कि 8 सालों तक लगातार ईमानदारी और सत्य निष्ठा के साथ काम करने के लिए बावजूद मेरे ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जा रहे हैं। मैं जानता हूं, मेरा ईश्वर जानता है कि ये सभी आरोप झूठे हैं। यह आरोप अरविंद केजरीवाल की सच्चाई की राजनीति से घबराए हुए कायर और कमजोर लोगों की साजिश से ज्यादा कुछ नहीं है।

सिसोदिया ने कहा है कि साजिशकर्ता मुझे और आपको परेशान करने के लिए मुझे जेल में डाल रहे हैं, लेकिन मैं समझता हूं कि उनकी साजिशों से सच्चाई की राजनीति की हमारी लड़ाई और मजबूत होगी। मुझे लगता है कि हमारे जेल से जाने से हमारे साथियों का, हमारे कार्यकर्ताओं का मनोबल और बढ़ेगा। अपनी चिट्ठी के तीसरे पन्ने पर आखिरी में सिसोदिया ने लिखा है, सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना है जोर कितना बाजू-ए-कातिल में है।

इससे पहले यह खबर सामने आई थी कि दिल्ली के मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच मंगलवार को कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने वर्ष 2021-22 के लिए शराब नीति बनाने और उसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को रविवार शाम गिरफ्तार किया था। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है। जैन धनशोधन के एक मामले में तिहाड़ जेल में हैं।

SC से भी राहत नहीं..

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली के चर्चित शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने रविवार को गिरफ्तार किया था। इसके बाद राहत के लिए सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट से भी सिसोदिया को झटका लगा। शीर्ष अदालत ने इस मामले में हस्तक्षेप से इनकार कर दिया। इसके साथ ही अदालत ने सिसोदिया को दिल्ली हाईकोर्ट जाने के लिए कहा।

प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पी एस नरसिम्हा की पीठ ने कहा, ''हम मौजूदा स्थिति में अनुच्छेद 32 के तहत याचिका पर विचार करने के इच्छुक नहीं हैं।'' पीठ ने कहा कि सिर्फ इसलिए कि घटना दिल्ली में हुई है, सिसोदिया सीधे शीर्ष अदालत में नहीं आ सकते हैं। पीठ ने कहा कि उनके पास संबंधित निचली अदालत के साथ-साथ दिल्ली उच्च न्यायालय के पास जाने के भी उपाय हैं।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।