Home हलचल मुद्दा क्या अडवानी को जबरन रिटायर कर रही है भाजपा?

क्या अडवानी को जबरन रिटायर कर रही है भाजपा?

news_image

गुजरात में विधानसभा चुनाव का बिगुल 1 अक्तूबर को अमित शाह की गौरव यात्रा के साथ फूंका जा चुका है। 2012 से 2014 तक गुजरात में लड़ा गया हर एक चुनाव नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में लड़ा गया। इस दौरान राज्य में प्रचार की जिम्मेदारी पाने वालों में शीर्ष नेतृत्व से लाल कृष्ण अडवानी की भी भूमिका रही लेकिन मौजूदा राजनीति में जारी घटनाक्रम से  साफ   संकेत  मिल  रहा  है  कि पार्टी के अंदर लाल कृष्ण अडवानी को जबरन रिटायर करने की कवायद हो रही है।


2014 में वह राज्य की गांधीनगर लोकसभा सीट से निर्वाचित होकर मौजूदा लोकसभा में सदस्य बने। इस सीट से अडवानी लगातार 24 साल से लोकसभा पहुंच  रहे  हैं लेकिन  अब  न  तो  लोकसभा  की इस सीट को और न ही गुजरात की राजनीति को लाल कृष्ण अडवानी की जरूरत है। वह भी तब जब हकीकत है कि राष्ट्रीय राजनीति में भाजपा को लोकसभा की 2 सीटों से सत्ता तक पहुंचाने का श्रेय लाल कृष्ण अडवानी की 1990 में सोमनाथ से अयोध्या तक की गई रथ यात्रा को दिया जाता है।


Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।