Home हलचल हकीकत जान लेवा बनी सड़को पर खड़ी बैरिकेटिंग

जान लेवा बनी सड़को पर खड़ी बैरिकेटिंग

news_image


यात्री हो रहे चोटिल, लगने लगा जाम

संवाददाता 

लखनऊ। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे लाकडाउन वन में सड़कों से गुजरने वाले लोगों की जांच पड़ताल के लिए शहर में प्रमुख स्थानों पर पुलिस जांच केन्द्र बनाये गये । इन स्थानों पर वाहनों की गति नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने बैरीकेटिंग लगायी थी जो अब तक लगी हुई हैं। गुरूवार से शहर के काफी बाजार खुल गये साथ ही निजी एव सरकारी कार्यालय पहले से ही खुल रहे हैं। इससे लोगों का आवागमन भी बढ गया लेकिन सड़कों के किनारे खड़ी बैरीकेटिग अब जानलेवा बनती जा रही है। इनमें टकरा कर लोगो के चोटिल होने के साथ ही यहां पर जाम लगने लगा हैं। ऐसे में सोशल डिस्टेसिंग का कायदे से अनुपालन नहीं हो पा रहा है।
रिंग रोड का टेढ़ी पुलिया चौराहा शहर के व्यस्तम चौराहो में से एक हैं। यहां पर कपूरथला जाने वाली एवं कुर्सी रोड पर बैरीकेटिंग लगी हुई है। दोनों ओर एक एक तरफ की सड़क को बंद कर रखा गया है। ऐसे में एक ही तरफ से आने व जाने वाले दोनों तरफ के वाहनों को गुजरना होता है। इसी तरह पुरनिया पुल के पास भी आधी से ज्यादा सड़क बैरीकेटिंग से बंद है। टेढ़ी पुलिस सब्जी मण्डी चौराहे पर भी कमोवेश यहीं हाल है। शहर में बीते कई दिनों से यातायात काफी बढ गया है। ऐसे में लोग इन बैरीकेटिंगों से टकराकर चोटिल हो रहे हैं। साथ ही शाम को इन स्थानों पर जाम भी लगने लगा है। यहां पर डयूटी दे रहे पुलिस कर्मियों की संख्या में भी काफी कमी आ गयी है लेकिन बैरीकेटिंगों की संख्या ज्यो कि त्यों है। यहां पर तैनात  पुलिस कर्मियों ने बताया कि रात सात बजे से सुबह सात  बजे तक शहर में आने जाने वाले लोगों की जांच की जाती है। इसी कारण यह बैरीकेटिंग लगी है। ऐसे में यदि दिन में यह बैरीकेटिंग हटा दी जाए तो यह स्थिति न बने और राहगीर आराम आ जा सके।  

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।