Home हलचल चर्चा-में अपरजिलाधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व मे पुलिस ने किया फ्लैग-मार्च

अपरजिलाधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व मे पुलिस ने किया फ्लैग-मार्च

news_image

" By मनोज मिश्रा "

रायबरेली। लॉक डाउन 3 के लागू होने के दो दिन पूर्व अपर पुलिस अधीक्षक नित्यानंद राय एवं अपर जिलाधिकारी रामभिलाश के संरक्षण में नगर मजिस्ट्रेट युगराज सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर गोपीनाथ सोनी, नगर कोतवाल अतुल सिंह तथा नगर के समस्त उपनिरीक्षको के साथ नगर पुलिस बल ने बहुत ही सुंदर ढंग से घंटाघर चौराहे से अपने-अपने वाहनों में बैठकर फ्लैग मार्च की शुरुआत करके कैपरगंज, कहारों का अड्डा, डबल फाटक, रेलवे स्टेशन रोड होते हुए घंटाघर चौराहे पर वापस आकर फ्लैग मार्च की समाप्त की। इस फ्लैग मार्च की समाप्ति के तुरंत बाद पुनः घंटाघर चौराहे से पद संचलन के माध्यम से अपर पुलिस अधीक्षक नित्यानंद राय तथा अपर जिलाधिकारी रामभिलाश के संरक्षण में समस्त अधिकारियों एवं पुलिस बल ने फ्लैग मार्च की शुरुआत करके कैपरगंज, कहारों का अड्डा इत्यादि स्थानों पर होते हुए घंटाघर चौराहे पर वापस आकर फ्लैग मार्च की समाप्त की। उपरोक्त दोनों फ्लैग मार्च के दौरान जगह जगह पर लोगों ने अपर पुलिस अधीक्षक नित्यानंद राय तथा अपर जिलाधिकारी रामभिलाश जी के संरक्षण में चल रहे समस्त अधिकारियों तथा पुलिस बल का पुष्पों की वर्षा करके बहुत ही सुंदर ढंग से धन्यवाद ज्ञापित किया।
वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर भारत सरकार द्वारा शुक्रवार को तृतीय चरण के लॉक डॉउन के फैसले और गाइडलाइन जारी किये जाने के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा शनिवार को शहर में पुलिस के जवानों ने बाइक से फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान पूरे शहर में पुलिस ने बाइक से फ्लैग मार्च कर लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने का आह्वान किया।लॉक डॉउन के तृतीय चरण की शुरुआत होते ही पुलिस प्रशासन ने शहर की सड़कों पर खाकी की धमक और सायरन की आवाज में जनता में यह संदेश देने की कोशिश की गई की यह पुलिस की गाड़ियों के सायरन की आवाज जनता के भलाई के लिए है।
यह फ्लैग मार्च शहर के डिग्री कालेज चौराहा से होते हुए सुपर मार्केट, घंटाघर, कैपरगंज, जहानाबाद, रेलवे स्टेशन, मधुबन क्रासिंग, छोटा घोसियाना, गोल चौराहा, सिविल लाइन होते हुए वापस घंटाघर में समाप्त हुई। फ्लैग मार्च में एडीएम प्रशासन राम अभिलाष, एएसपी नित्यानंद राय, सीओ सिटी गोपीनाथ सोनी एवं सदर कोतवाल अतुल सिंह के अलावा कई थानों की फोर्स मौजूद रही।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।