Home हलचल चर्चा-में एक कैसर पीड़ित महिला की मदद में मोहनलालगंज पत्रकार एसोसिएशन व अवध फाउंडेशन ने बढाये हाथ

एक कैसर पीड़ित महिला की मदद में मोहनलालगंज पत्रकार एसोसिएशन व अवध फाउंडेशन ने बढाये हाथ

news_image

कैंसर पीड़िता की मदद का जिम्मा अवध फाउंडेशन ने उठाकर,शुरू कराया इलाज

लाकडाउन के संकट में साइकिल से बेच रही थी सब्जी 

"संवाददाता"

निगोहा/लखनऊ -- जिसका कोई नही उसका भी खुदा है यारों इन पंक्तियो को मोहनलालगंज पत्रकार एसोसिएशन व अवध इंटर नेशनल फाउंडेशन के लोगो ने एक मजबूर को सहारा देकर चरितार्थ किया है । मिली जानकारी के मुताबिक एक मजबूर को माँ बाप की मौत और ससुराल से पति का तिरस्कार मिलने के बाद उसे अपनी बहन के यहां रहने के लिए शरण मिली थी। लेकिन विषम परिस्थिति के चलते कैसंर पीड़िता उस मजबूर को लाकडाउन में आये आर्थिक संकट के मद्देनजर साइकिल पर सब्जी लादकर गांव-गांव बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा। वहीं जब इसकी जानकारी मोहनलालगंज पत्रकार एशोसिएशन को हुई तो उसने उसकी मदद में हाथ बढ़ाये और साथ ही उसके इलाज के लिये अवध इंटर नेशनल फाउंडेशन की मदद से शुक्रवार को मेडिकल कालेज ले जाकर उसका इलाज शुरू कराया। वही दवा सहित उपचार हेतु कुछ नगदी भी उसे दी।
बताते चले कि रायबरेली जनपद के शिवगढ़ की रहने वाली एक युवती का विवाह 14 साल पहले मोहनलालगंज के एक गांव के युवक के साथ हुआ था। विवाह के समय से ही उस युवती को अपनी ससुराल में कोई सुख नही मिला। इस विषय में उस मजबूर महिला का कहना है कि उसका नशेड़ी पति आये दिन उससे मारपीट करता था और दो साल पहले जब उसके गले मे कैसंर की शिकायत हुई तो उसके पति ने उसे घर से भगा दिया। जिससे वह अपने मां-बाप के यहां चली आई लेकिन यहां पर भी उसकी बदकिस्मती ने साथ नही छोडा। माॅ बाप की मौत के बाद निगोहा गौतमखेड़ा के निवासी उसके किसान बहनोई ने उसे और उसके छ: साल के बेटे को अपने यहां रहने हेतु शरण दी और वही उसका आज तक इलाज करा रहा था। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते हुए लाकडाउन से बहनोई पर संकट खड़ा हुआ होता देख उसने किसी के आगे हाथ फैलाने की बजाए साइकिल निकाली और गांव के आसपास किसानों से सब्जी लेकर गांव-गांव बेचने हेतु निकलकर अपना, बच्चे और बहनोई का सहारा बनकर भी खड़ी हो गई।वहीं जब समाजसेवी पत्रकार सूरज ने इसकी जानकारी मोहनलालगंज पत्रकार एसोशिएशन के महामंत्री अखिलेश द्विवेदी को दी तो उन्होंने राघवेंद्र तिवारी,आशीष द्विवेदी के साथ उसके घर पहुंचकर   राशन और नगदी देकर उसकी मदद की। वही शुक्रवार को महामंत्री अखिलेश द्विवेदी व राघवेंद्र तिवारी उसके घर पहुचे और अवध फाउंडेशन के अतुल शर्मा के सहयोग से स्वयं के साधन से उस महिला को मेडिकल कालेज ले जाकर ओरल विभाग में फ्रोफेसर हरिनाम सिह को दिखा कर जांचे कराई। इस दौरान फाउंडेशन के अतुल शर्मा ने महिला के इलाज का वादा किया और शुक्रवार को दवा खरीद कर देने के साथ उसे कुछ नगद धनराशि भी ईलाज हेतु उपलब्ध कराई।
वही उस पीड़िता ने कहा इस आपदा में जिस तरह मोहनलालगंज पत्रकार एशोसिएशन के लोगो ने व फाउंडेशन के अतुल शर्मा ने उसकी मदद कर इलाज शुरू कराया है।इससे लगता है इनके रूप में मानो हमें साक्षात भगवान मिल गए है।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।