Home समाचार खेल पहले टेस्ट में पारी घोषित न करके भारत को कड़ा संदेश देने से चूक गए कप्तान जो रूट

पहले टेस्ट में पारी घोषित न करके भारत को कड़ा संदेश देने से चूक गए कप्तान जो रूट

news_image

नई दिल्लीः आस्ट्रेलिया के दिग्गज इयान चैपल का मानना है कि पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में दूसरी पारी को समाप्त घोषित नहीं करके इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भारत को कड़ा संदेश देने से चूक गए है, जिससे श्रृंखला में बाद में उन्हें मनोवैज्ञानिक फायदा मिलता. गौरतलब है कि इंग्लैंड ने टूटती पिच पर कुल बढ़त 350 रन से अधिक होने के बावजूद अपनी दूसरी पारी समाप्त घोषित नहीं की थी.

चैपल ने कॉलम में लिखी मन की बात

चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो में अपने कॉलम में लिखा है कि पहले टेस्ट में बेहतरीन आलराउंड खेल के बावजूद रूट महत्वपूर्ण मौके पर इंग्लैंड की मजबूती का पूरा फायदा उठाने में विफल रहे है. उन्होंने कहा है कि दूसरी पारी में आक्रमण और रक्षण के बीच असमंजस की स्थिति में पड़ने के बजाय इंग्लैंड को पारी समाप्त घोषित करके आक्रामक रवैया अपनाना चाहिए था.

भारत के पास जाएगा नेगेटिव संदेश

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड ने दूसरी पारी में पूरी बल्लेबाजी की और आखिर में भारत के सामने 420 रन का लक्ष्य रखा था. इंग्लैंड की टीम ने हालांकि काफी समय रहते हुए जीत दर्ज की थी, लेकिन आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान चैपल ने कहा है कि इससे (पारी समाप्त घोषित करने) भारत के पास कड़ा संदेश जाता कि हम उनकी मजबूत बल्लेबाजी को लेकर चिंतित नहीं हैं.

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।