Home राज्यों से बिहार राष्ट्रीय राजनीत में रहा हू, अभी इसमें बदलाव नही करूँगा --शरद यादव

राष्ट्रीय राजनीत में रहा हू, अभी इसमें बदलाव नही करूँगा --शरद यादव

news_image

पटना: बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए खुद के संभावित उम्मीदवार होने की संभावना से जदयू के पूर्व नेता शरद यादव ने इंकार करते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर भरोसा जताया है. श्री यादव ने इस साल के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों के महागठबंधन में मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी की ओर इशारा करते हुए बुधवार को कहा ‘हमारे चेहरे का जहां तक सवाल है, विधानसभा चुनाव के लिए तेजस्वी का नाम है.उन्होने कहा कि राजद सबसे बड़ी पार्टी है. प्रतिपक्ष के नेता भी वह हैं. हमारे चेहरे के बारे में बहुत लोग कहते रहते हैं. मैं पूरे जीवन राष्ट्रीय राजनीति में रहा. मैं अभी इसमें बदलाव नहीं करूंगा.

चारा घोटाला मामले में रांची में सजा काट रहे लालू प्रसाद की पार्टी राजद तेजस्वी यादव को इस साल के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. हालांकि महागठबंधन में शामिल रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने गुरूवार को शरद यादव से मुलाकात के समय कहा था, ‘लालू जी बाहर रहते तो ठीक था लेकिन वे आज बाहर नहीं हैं तो स्वभाविक रूप से एक ऐसा चेहरा चाहिए और उसमें शरद यादव जी हैं और जहां तक मुख्यमंत्री की बात है तो मुख्यमंत्री कौन होगा वह तो फिर मिलकर तय होगा.
शरद यादव ने ‘‘एक एकीकृत विपक्ष की आवश्यकता पर जोर देते हुए बिहार में ‘‘तीसरे मोर्चे की अटकलों को भी खारिज कर दिया जिसमें राजग के विरोधी दल और जिनका राजद-कांग्रेस गठबंधन से मोहभंग हो गया है, शामिल हों.

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।