Home राज्यों से बिहार सीएए को विहार मे लागू नही होने देगें --तेजस्वी यादव

सीएए को विहार मे लागू नही होने देगें --तेजस्वी यादव

news_image

 बिहार विधानसभा में मंगलवार का दिन खास रहा। सदन में सर्वसम्मति से एनसीआर बिहार में लागू नहीं करने का प्रस्ताव पारित हो गया और वहीं एनपीआर भी नए प्रारूप में लागू नहीं होगा इसका प्रस्ताव भी पारित किया गया। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भाजपा पर तंज कसा और कहा कि एनआरसी और एनपीआर के मुद्दे पर एक इंच भी नहीं हिलने की बात कहने वाली भाजपा को आज हमने दिल्ली से पटना तक हिला दिया। भाजपा वाले माथा पकड़े टुकुर-टुकुर देखते रह गए।

इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और बाबा साहेब द्वारा निर्मित संविधान मानने वाले हम लोग नागरिकता कानून (सीएए) को भी बिहार में लागू नहीं होने देंगे।

तेजस्वी ने कहा कि 10 दिसंबर को रात 12 बजे जब यह कानून लोकसभा में पास हुआ था तो उसके मात्र नौ घंटे बाद ही सुबह में राजद के सभी विधायक गांधीजी की मूर्ति के पास धरने पर बैठे थे। उसी दिन मैंने आम लोगों से वादा किया था कि चाहे जो भी हो जाए, हम इस कानून को बिहार में लागू नहीं होने देंगे।

सड़क से सदन तक हमारे संघर्ष का ही परिणाम है कि भाजपा सरकार को झुकना पड़ा। एक इंच भी नहीं हिलने वाले शायद नहीं जानते कि यह बिहार गांधी, अंबेडकर, जेपी, लोहिया, कर्पूरी और लालू को मानने वाले समाजवादी क्रांतिकारियों की धरती है।

Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।