Home हलचल मुद्दा भारत के गुस्से से डरकर यूएन में पाकिस्तान ने लगाई गुहार

भारत के गुस्से से डरकर यूएन में पाकिस्तान ने लगाई गुहार

news_image

पुलवामा हमले को लेकर भारत में फैले रोष से पाकिस्तान डर गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र में गुहार लगाई है। महासचिव को संबोधित पत्र में उन्होंने कहा- यह इस भावना के साथ आपका ध्यान आकर्षित करता हूं कि हमारे क्षेत्र में सुरक्षा की स्थिति बिगड़ गई है। पाकिस्तान के खिलाफ भारत सेना का इस्तेमाल कर सकता है।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सेना के काफिले पर आतंकियों ने हमला किया था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की चौतरफा निंदा हो रही हैं, देश मे शोक और आक्रोश दोनों है। शहीदों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी जा रही है।

इस बीच सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मार गिराए हैं। खबरों के मुताबिक, इस मुठभेड़ में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड रशीद गाजी भी मारा गया है।

पुलवामा हमले के चार दिन बाद ही सुरक्षाबलों ने गाजी को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ में एक अन्य आतंकवादी भी ढेर किया गया है। मुठभेड़ स्थल से एक एके 47 और एक पिस्टल भी मिला है। पुलवामा मुठभेड़ पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सुरक्षाबलों का मनोबल ऊंचा है और वे आतंकियों को ढेर कर रहे हैं।मगर, यह मामला अभी खत्म नहीं हुआ है। देश को शहीदों की मौत के बदले का इंतजार है। लिहाजा, पाकिस्तान खौफ में है और संयुक्त राष्ट्र से मदद की गुहार कर रहा है।  


Leave a Comment

महत्वपूर्ण सूचना

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।